स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ Fundamentals Explained

Wiki Article



জাফরান ফুল আপনার বাগানে ক্রমবর্ধমান মূল্যবান?

दिलचस्प बात यह है कि आप आरोपों को पूरा कर सकते हैं कि स्ट्रॉबेरी जंगली स्ट्रॉबेरी के सांस्कृतिक रिश्तेदार हैं। सिद्धांत रूप में, यह सच है, लेकिन कुछ वनस्पति सूक्ष्मताएं हैं जो शीर्षकों की सटीकता को जटिल करती हैं। हालांकि यह स्ट्रॉबेरी गार्डन स्ट्रॉबेरी में हस्तक्षेप नहीं करता है।

जब तक आराम न मिले आप इस उपाय को रोजाना दो बार करें।

स्ट्रॉबेरी - एक बेरी जो प्यार करती है अगर सब नहीं, तो अधिकांश मानवता! वह एक हनीकॉम्ब मीठे कारमेल सुगंध के साथ उज्ज्वल, रसदार है। सब कुछ सुंदर और परिपूर्ण है। स्पष्ट दोष को प्रकट करना मुश्किल है। और फिर भी, यह समझने के लिए कि शरीर को क्या लाभ और नुकसान होता है, स्ट्रॉबेरी करता है, इस बेरी को निष्पक्ष रूप से मानें। स्ट्रॉबेरी द्वारा किस विशेषताओं को प्रतिष्ठित किया जाता है और किसके लिए और कब असंभव है?

रॉ में शूटिंग की अनुमति देता है सहज और शुरुआती के अनुकूल शानदार तस्वीर की गुणवत्ता वाई-फाई और एनएफसी कनेक्टिविटी सपोर्ट नुकसान

ग्रिल्ड वेजिटेबल रेसिपी के साथ अभी तक पनीर-बर्गर है

स्ट्रॉबेरी न केवल विभिन्न बीमारियों के विकास के स्वास्थ्य और रोकथाम को संरक्षित करने के लिए उपयोगी है, इसका उपयोग कई अन्य उद्देश्यों के साथ किया जाता है। विचार करें कि आप इस बेरी का और उपयोग कैसे कर सकते हैं।

विटामिन सी और एलेजिक एसिड कैंसर को check here दूर करने में मदद करते हैं। जबकि विटामिन सी आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ाता है और कैंसर के खिलाफ आपके शरीर के डिफेंस को मजबूत करता है, एलेजिक एसिड वास्तव में कैंसर सेल के विकास को रोकने के लिए जाने जाते हैं। एलेजिक एसिड एक फाइटोकेमिकल है जो कैंसर कोशिकाओं के उत्पादन को धीमा करके शरीर को कई प्रकार के कार्सिनोजेन्स से बचाता है और त्वचा, फेफड़े, ब्लैडर और ब्रेस्ट के कैंसर से बचाता है।

StyleCraze presents content of common nature that may be designed for informational needs only. The written content is not intended to be described as a substitute for Specialist health-related advice, diagnosis, or procedure. Just click here for additional facts.

सिंगलट्रैक उत्पाद समीक्षा: पूर्ण प्रकटीकरण

अपने दही में थोड़ा जामुन जोड़ें और आपको एक पूरी तरह से अलग स्वाद मिलता है। फल-बेरी सूप और सलाद में स्ट्रॉबेरी अच्छे हैं। परिपक्व जामुन से आप स्वादिष्ट कंपोट्स, रस या ठंढें पका सकते हैं। स्ट्रॉबेरी जाम और जाम शायद खाना पकाने के प्रस्तावों में से सबसे अच्छे हैं। अच्छा बेरी और सूखे। सभी व्यंजन जिन्हें इस बगीचे की सुंदरता से पकाया जा सकता है, गिनती नहीं है। यह कुछ भी नहीं है कि स्ट्रॉबेरी को बेरीज की रानी और सब्जी मिठाई का सबसे अच्छा संस्करण माना जाता है।

स्ट्रॉबेरी आपके दांतों की रंगत को सफेद करने में भी मददगार हैं। इसमें मौजूद एसिड दांतों से दाग हटाने में मदद करता है। एक स्ट्रॉबेरी को आधा काट लें और इसे अपने दांतों और मसूड़ों पर रगड़ें। यह मसूड़ों को मजबूत और स्वस्थ करने में मदद करती है। रस को थोड़ी देर तक दांतों पर लगा रहने दें और फिर गर्म पानी से गार्गल करें।

एंटीआक्‍सीडेंट और एलेगिक एसिड से भरभूर स्‍ट्रॉबेरीज स्‍टार्चयुक्‍त भोजन के पाचन को धीमा करने में मदद करती हैं.

एक और लाभ एक ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइज़र है जो बुद्धिमानी से शूटिंग स्थान के अनुकूल हो जाता है और आपको उन्नत छवि स्थिरीकरण के एक विशेष मोड का उपयोग करने में सक्षम बनाता है। अंत में, कीमत इतनी आकर्षक है कि लगभग हर शौकिया फोटोग्राफर इसे वहन कर सकता है।

Report this wiki page